Thursday, April 27, 2006

तनहाई....

बैठा हूं अपने साथी के संग, रोज की तरह मैं,
कोई नहीं, मेरी तनहाई और मैं हूं |

बैठा हूं अपने साथी के संग, रोज्ञ की तरह मैं,
कोई और नहीं, मेरी तनहाई और मैं हूं ||

होती है यारों की महफिल, खूब शोर-ओ-गुल हर शाम,
नहीं करता आंखें नम, ना हो जाए वो बदनाम ||

तसव्वुर नाकाम होता है हर शाम को,
अगली शब के लिए मनाता हूं अपने आप को ||

शुक्र है मेरे पास ये धुंए का गुबार है,
गर्क कर देता हूं इसमें, अपनी सारी हसरतों को मैं ||

लेकिन ज्ञिन्दगी का एक पहलू ये भी तो है,
नई बहार के लिए, पुराने गुलों को जाना है |

वक्त को खुदा ने बनाया ही ऐसा, उसे तो बदलना ही है,
बस इनसान को साथ बदलने की कुव्वत देना भूल जाता है ||

2 Comments:

Anonymous Anonymous said...

hmmm
nice poem
your creation?

3:27 am  
Blogger Nitin Bhardwaj said...

Thanks.
Yes....its mine

11:00 am  

Post a Comment

<< Home